BEST SEXOLOGIST DOCTOR IN PATNA, BIHAR FOR SDT DUE TO KIDNEY DISEASE | DR. SUNIL DUBEY IN PATNA

गुर्दे की बीमारी यौन स्वास्थ्य को प्रभावित करती है:

मानव शरीर में किडनी का महत्व:

किडनी पीठ के निचले हिस्से में स्थित और पसलियों और पीठ की मांसपेशियों द्वारा सुरक्षित मानव अंग है। मानव शरीर में, किडनी समग्र स्वास्थ्य को अच्छा बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। किडनी के कई कार्य हैं जैसे प्राथमिक, द्वितीयक और दैनिक जो हमारे अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखते हैं और इसके प्रबंधन करते है।

किडनी के प्राथमिक कार्य अपशिष्ट निष्कासन, इलेक्ट्रोलाइट संतुलन, द्रव संतुलन, एसिड-बेस संतुलन, हार्मोन विनियमन और रक्तचाप नियंत्रण हैं। द्वितीयक कार्य के तहत, यह हमारे शरीर को ग्लूकोज विनियमन, विटामिन डी विनियमन, कैल्शियम विनियमन, विषहरण और प्रतिरक्षा प्रणाली सहायता प्रदान करता है। अगर हम दैनिक किडनी फ़ंक्शन के बारे में बात करें, तो यह निम्नलिखित कार्य करता है- 120-130 मिली/मिनट रक्त को फ़िल्टर करना, प्रतिदिन 1-2 लीटर अपशिष्ट और अतिरिक्त तरल पदार्थ निकालना, प्रतिदिन 1500-2000 मिली रक्त की मात्रा को विनियमित करना, प्रतिदिन 1-2 लीटर मूत्र का उत्पादन करना और इलेक्ट्रोलाइट संतुलन बनाए रखना। आशा है, आप सभी लोग शरीर में किडनी के महत्व को समझे होंगे।

किडनी रोग और हमारा यौन स्वास्थ्य:

डॉ. सुनील दुबे जो कि विश्व प्रसिद्ध आयुर्वेदाचार्य हैं व आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी चिकित्सा विज्ञान के विशेषज्ञ हैं, उनका कहना है कि किडनी रोग से सम्बंधित कई तरह की बीमारियाँ हैं जैसे कि - क्रोनिक किडनी रोग, एक्यूट किडनी रोग, जेनेटिक किडनी रोग और अन्य किडनी रोग जो यौन स्वास्थ्य को बुरी तरह प्रभावित करते हैं। वास्तव में, यह मायने नहीं रखता कि बीमारी क्यों है, मायने यह रखता है कि हम इसका इलाज कैसे करते हैं।

सामान्य रूप से देखा जाय तो ब्लड प्रेशर, संक्रमण, सूजन, दर्द, वायरल और कीमोथेरेपी के उपचार के दौरान कुछ ऐसी दवाएँ होती हैं जिनका किडनी पर दुष्प्रभाव पड़ता है। इसलिए, रोगी के लिए सही डॉक्टर व दवा का चयन करना बहुत ज़रूरी है, ताकि शरीर पर होने वाले दुष्प्रभावों से बचा जा सके। डॉ. सुनील दुबे जो पटना के सबसे अच्छे सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर भी हैं, का कहना है कि किडनी की बीमारी यौन स्वास्थ्य को लगभग प्रभावित करती है। इस समस्या के कारण व्यक्ति को अपने इरेक्शन, कामेच्छा, संतुष्टि और प्रजनन क्षमता में परेशानी होती है। आइए जानते हैं किडनी की बीमारी का यौन स्वास्थ्य पर क्या-क्या प्रभाव पड़ता है।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन (ईडी): रक्त प्रवाह में कमी और हार्मोन असंतुलन का होना।
कामेच्छा में कमी: हार्मोनल परिवर्तन, थकान और चिंता का होना।
यौन संतुष्टि में कमी: दर्द, बेचैनी और असंतुलित यौन संतुष्टि का होना।
बांझपन: हार्मोन असंतुलन और प्रजनन अंग क्षति होना।

गुर्दे (किडनी) की बीमारी के तंत्र को समझना:

हार्मोन असंतुलन: टेस्टोस्टेरोन, एस्ट्रोजन और प्रोलैक्टिन के स्तर में व्यवधान पड़ना।
द्रव का अधिक होना: कंजेस्टिव हार्ट फेलियर और एडिमा का होना।
इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन: असामान्य पोटेशियम, कैल्शियम और मैग्नीशियम का स्तर होना।
एनीमिया: जननांग ऊतक में ऑक्सीजन की आपूर्ति में कमी होना।
तंत्रिका क्षति: परिधीय न्यूरोपैथी, स्वायत्त शिथिलता होना।

डायलिसिस और यौन स्वास्थ्य:

हेमोडायलिसिस: द्रव में बदलाव, इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन।
पेरिटोनियल डायलिसिस: पेट में दबाव, बेचैनी।

गुर्दे की बीमारी के साथ यौन स्वास्थ्य का प्रबंधन:

स्वास्थ्य सेवा प्रदाता से परामर्श करना।
गुर्दे के कार्य की निगरानी और प्रबंधन करना।
हार्मोनल असंतुलन को दूर करना।
एनीमिया और इलेक्ट्रोलाइट असंतुलन को नियंत्रित करना।
नियमित व्यायाम करना।
आयुर्वेदिक उपचार और हर्बल उपचार का उपयोग करना।

डॉ. सुनील दुबे, जो बिहार के सर्वश्रेष्ठ क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट भी हैं, कहते हैं कि किडनी (गुर्दे) की बीमारी से पीड़ित 50-70% पुरुषों में इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (स्तंभन दोष) होता है, जबकि किडनी की बीमारी से पीड़ित 40-60% महिलाओं में यौन जीवन में कामेच्छा में कमी देखी जाती है। किडनी की बीमारी से पीड़ित 20-30% व्यक्तियों में प्रजनन क्षमता में कमी देखी जाती है, जो वास्तव में उनके भावी जीवन के लिए चिंता का विषय है।

भारत का विश्वसनीय आयुर्वेद व सेक्सोलॉजी मेडिकल साइंस क्लिनिक- दुबे क्लिनिक सभी गुप्त व यौन उपचार के लिए ऑन कॉल व इन क्लिनिक पटना के लंगर टोली, चौराहा, में स्थित है। अगर आप किडनी की बीमारी के कारण अपने यौन स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं, तो दुबे क्लिनिक से परामर्श लें। यह एक प्रमाणित और गुणवत्ता-सिद्ध आयुर्वेद और सेक्सोलॉजी क्लिनिक है जो भारत के समस्त लोगो को सेवा प्रदान करता है। पूरे भारत से गुप्त व यौन रोगी आयुर्वेद और हर्बल उपचार के तहत अपने यौन उपचार और दवा प्राप्त करने के लिए फोन पर इस क्लिनिक से संपर्क करते हैं। डॉ. सुनील दुबे गोल्ड मेडलिस्ट और शीर्ष रैंक के सीनियर क्लिनिकल गुप्त व यौन स्वास्थ्य चिकित्सक हैं जो सभी प्रकार के गुप्त व यौन रोगियों को उनकी समस्याओं का वास्तविक कारण जानने में मदद करते हैं।

उसके बाद, वह सभी गुप्त व यौन रोगियों को उनकी समस्याओं के अनुसार अपना व्यापक आयुर्वेदिक चिकित्सा व उपचार प्रदान करते हैं। उन्होंने स्तंभन दोष, कामेच्छा में कमी, यौन विकार, शीघ्रपतन, बांझपन, संक्रामक मुद्दे और अन्य यौन विकारों के लिए आयुर्वेदिक उपचार और दवाओं की सफलतापूर्वक खोज की है। आज, चालीस से अधिक गुप्त व यौन रोगी हर दिन अपनी गुप्त व यौन समस्याओं को सुधारने के लिए दुबे क्लिनिक में आते हैं। भारत के विभिन्न शहरों से अब तक 7.6 लाख से अधिक यौन रोगी दुबे क्लिनिक से लाभान्वित हो चुके हैं।

यदि आप किसी क्लिनिकल सेक्सोलॉजिस्ट डॉक्टर से मिलने की योजना बना रहे हैं तो प्रतीक्षा न करें और अपना समय बर्बाद न करें। बस फोन पर दुबे क्लिनिक के साथ अपॉइंटमेंट बुक करें और समय पर क्लिनिक जाएँ। सही निर्णय लेने से हमेशा आपका सुरक्षित उपचार, स्वस्थ जीवन और खुशहाल यौन स्वास्थ्य सुनिश्चित होता है।

और अधिक जानकारी के लिए: -

दुबे क्लिनिक

भारत का प्रमाणित आयुर्वेदा व सेक्सोलोजी क्लिनिक

डॉ. सुनील दुबे, सीनियर सेक्सोलॉजिस्ट

हेल्पलाइन नंबर: +91 98350-92586

स्थान: दुबे मार्केट, लंगर टोली, चौराहा, पटना-04

4.00/5

1 reviews

Add to your favorite ads
Best Sexologist Doctor in Patna, Bihar for SDT due to Kidney Disease | Dr. Sunil Dubey
Best Sexologist Doctor in Patna, Bihar for SDT due to Kidney Disease | Dr. Sunil Dubey 0
loading
Price: 200,00
200,00
See more ads by dr-sunil-dubey-clinic
9974255
Accept terms and conditions and privacy policy

Avoid frauds by contacting local ads only, and if possible try to collect the item by person. Do not be persuade by those who dispatch from another country or that request you to be paid by check or MoneyGram / ​​Western Union / Efecty, without any guarantee. We recommend you to read our safety tips.

Free Classified ads - buy and sell cheap items in India | CLASF - copyright ©2024 www.clasf.in.